Palah Biswas On Unique Identity No1.mpg

Unique Identity No2

Please send the LINK to your Addresslist and send me every update, event, development,documents and FEEDBACK . just mail to palashbiswaskl@gmail.com

Website templates

Zia clarifies his timing of declaration of independence

what mujib said

Jyothi Basu Is Dead

Unflinching Left firm on nuke deal

Jyoti Basu's Address on the Lok Sabha Elections 2009

Basu expresses shock over poll debacle

Jyoti Basu: The Pragmatist

Dr.BR Ambedkar

Memories of Another day

Memories of Another day
While my Parents Pulin Babu and basanti Devi were living

"The Day India Burned"--A Documentary On Partition Part-1/9

Partition

Partition of India - refugees displaced by the partition

Saturday, March 5, 2011

निर्वस्त्र हो जाने वाली थेरेपिस्ट : इलाज की नई पद्धति या इंट्रैक्टिव सॉफ्ट-कोर इंटरनेट पोर्न? Saturday, 05 March 2011 08:32 B4M भड़ास4मीडिया- लाइफस्टाइल :

http://www.bhadas4media.com/

निर्वस्त्र हो जाने वाली थेरेपिस्ट : इलाज की नई पद्धति या इंट्रैक्टिव सॉफ्ट-कोर इंटरनेट पोर्न?

E-mailPrintPDF

व्यक्तिगत समस्याओं से जूझ रहे क्लाइंट से सवाल-जवाब करने के दौरान वह धीरे-धीरे, एक-एक कर अपने कपड़ों की परत उतारती जाती हैं : किसी मनोचिकित्सक के पास अपने क्लाइंट से उसकी दबी भावनाओं, बातों को उगलवाने के लिए कई तरीके हो सकते हैं लेकिन न्यूयार्क की 24 वर्षीय सराह व्हाइट के पास जो है, वह शायद ही कोई और इस्तेमाल करता हो.

मनोविज्ञान की इस विशेषज्ञ ने इसके लिए नई किस्म की थेरेपी ईजाद की है जिसने इंटरनेट पर लोगों में दिलचस्पी जगाई है. व्यक्तिगत समस्याओं से जूझ रहे क्लाइंट से सवाल-जवाब करने के दौरान वह धीरे-धीरे, एक-एक कर अपने कपड़ों की परत उतारती जाती हैं. उसका विश्वास है कि ऐसा करने से वह अपने क्लाइंट के अवचेतन में दबी परतों को आसानी से बाहर निकाल लेती हैं. सराह का कहना है 'सत्र के दौरान मैं 'उत्तेजना शक्ति' का इस्तेमाल करती हूं जिससे आप अपनी जिंदगी पर ज्यादा से ज्यादा कंट्रोल कर सकें. मैं अपनी थेरेपी में इसलिए निर्वस्त्रता का इस्तेमाल करती हूं ताकि आप खुद को और अपनी दुनिया को बेहतर ढंग से समझ सकें. ऐसे में आप 'ग्रेट' और 'पावरफुल' महसूस करते हैं. इस उत्तेजना को आप सत्र के दौरान और बाद में भी महसूस करते हैं.'

इस निर्वस्त्र थेरेपिस्ट की इस अजीबोगरीब थेरेपी का लाभ उठाने वाले कलाइंट्स में पुरुष ही ज्यादा हैं. सराह ने अंडरग्रेजुएट स्तर पर न्यूयार्क की यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान की पढ़ाई की और इस दौरान महसूस किया कि इसमें काफी कुछ नीरस और निरुत्साही है. इस कमी को पूरा करने के लिए वह 'ओपन सेक्सुएलिटी' की तरफ मुड़ गई. न्यूयार्क डेली को दिए इंटरव्यू में सराह ने बताया, 'महिलाओं की तुलना में पुरुष इस थेरेपी को ज्यादा पसंद करते हैं और एक या दो सेशन में अपनी मनोवैज्ञानिक समस्याओं से पूरी तरह निजात पा लेते हैं.' एक घंटे के सत्र के दौरान सराह जब बातचीत शुरू करती है, तब उसके शरीर पर पूरे कपड़े होते हैं लेकिन जैसे-जैसे सेशन आगे बढ़ता है, वह सवाल पूछते-पूछते अपने कपड़े भी उतारने शुरू कर देती हैं. आखिर में उसके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं होता.

सराह एक सेशन के 150 डॉलर लेती हैं और यह सत्र कंप्यूटर स्क्रीन पर वेब कैमरे तथा  टेक्स्ट चैट के जरिए 'वन वे'  (एक तरफा) संपन्न होता है. एक बार जब क्लाइंट से घनिष्ठता हो जाती है, तब यह सेशन स्काईप वीडियाो अप्वाइंटमेंट के जरिए दो तरफा होता है. उसके बाद कई मामलों में यह सजीव यानी आमने-सामने होता है. सराह ने इसके लिए बाकायदा अपनी वेबसाइट (सराहव्हाइटलाइव.कॉम) पर विज्ञापन भी दिया है जिसमें उसके कई एंगल से मॉडलिगं शॉट्स हैं. अब तक वह दर्जनों क्लाइंट की समस्याओं को सुलझा चुकी हैं जिसमें शामिल हैं कॉलेज स्टूडेंट्स और प्रौढ़ावस्था वाले पुरुष. ये सभी अपनी रिलेशनशिप की समस्याओं को सुलझाने के लिए इस थेरेपिस्ट की मदद लेते हैं.

सराह का कहना है, 'मेरा लक्ष्य अपने मरीजों को यह दिखाना होता है कि देखो, मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए आप भी मेरी तरह ईमानदारी से खुलकर अपनी बात कहो. फ्रायड ने मुक्त साहचर्य का इस्तेमाल  किया था, मैं निर्वस्त्रता का प्रयोग करती हूं.' फिलहाल, सराह ने इस बात को माना है कि उसकी इस 'नेकेड थेरेपी' को किसी मेंटल हेल्थ एसोसिएशन द्वारा मान्यता नहीं है और न वह लाइसेंसशुदा थेरेपिस्ट है. सराह का ब्वॉयफ्रेंड जहां उसकी इस थेरेपी का जोरदार समर्थन करता है, वहीं सराह के माता-पिता इस बात से अनभिज्ञ हैं. दूसरी तरफ प्रोफेशनल मनोचिकित्सकों को यह थेरेपी जरा भी नहीं भा रही है और उन्होंने इसे 'इंट्रैक्टिव सॉफ्ट-कोर इंटरनेट पोर्न' करार दिया है.

BHADAS4मीडिया>>

रुबी अरुण बनीं नेटवर्क10 की न्‍यूज हेड

'नरेंद्र जी कोई और नहीं वीरेंद्र सिंह जी हैं'

निर्वस्त्र हो जाने वाली थेरेपिस्ट : इलाज की नई पद्धति या इंट्रैक्टिव सॉफ्ट-कोर इंटरनेट पोर्न?

नौ सौ चूहे खाकर हज को चले गुलाब कोठारी

पत्रकारिता के क्षेत्र में क्षितिज पर बैठकर पत्रिका समाचार पत्र के मालिक गुलाब कोठारी खुद को ईमानदार एवं बाकी सभी सरस्वती पुत्रों को भ्रष्ट की उपाधि प्रदान कर रहे हैं, लेक‍िन कोठारी, उनके सम्पादक व उनके पत्रकार भी कहां दूध के धुले हुए हैं। कोठारी स्वयं अपने गृहनगर की मातृभूमि का कर्ज कभी अदा नहीं कर पाए। देश के कई प्रदेशों में अपना एकाधिकार जमाने की प्रवृति खुद धारण करके वे देश के दूसरे पत्रकारों को भ्रष्ट तंत्र में लिप्त होना बताते है, जो उनके मानसिक दिवालियेपन का द्योतक माना जा सकता है।

READ MORE...

'न्यूज एक्सप्रेस' के पत्रकारों की क्लास लेने रि. मेजर जनरल अफसर करीम पहुंचे

'न्यूज एक्सप्रेस' के पत्रकारों की क्लास लेने रि. मेजर जनरल अफसर करीम पहुंचे

बोले- फौज में भी चलती है राजनीतिक एप्रोच : रक्षा विशेषज्ञ और रिटायर्ड मेजर जनरल अफसर करीम का मानना है कि मीडिया और फौज के बीच रिश्ता वैसा नहीं है जैसा होना चाहिए। हमेशा से फौज मीडिया से दूर रही. इसकी कई वजहे हैं. और ये परंपरा आज भी कायम है. अफसर करीम आज वरिष्ठ पत्रकार मुकेश कुमार की अगुवाई में नए लांच होने वाले नेशनल न्यूज चैनल'न्यूज एक्सप्रेस' के मंथन कार्यक्रम में बोल रहे थे.

READ MORE...

बीड़ी-सिगरेट की पर्ची पर आदेश लिखने वाले अर्जुन सिंह

मुख्यमंत्री मायावती के झूठ को उनकी सीबीसीआईडी ने पकड़ा!

वर्दी के नशे पर भारी शराब का नशा

मेरी नज़्म और 'जग जीत' ने का हुनर

कौन बताएगा छोटे और बड़े पत्रकार का अंतर!

'अपने-अपने युद्ध' और पत्रकारों की बिरादरी

सेक्स, प्यार और मोरालिटी

पब्लिक को नौकर मानने का पुलिसिया माइंडसेट : डॉ. मंजूर अहमद

 

रामस्‍वरूप एवं गौरव की नई पारी, बाबूलाल का तबादला

डीजी न्‍यूज से रामस्‍वरूप लामरोड ने इस्‍तीफा दे दिया है. वे यहां पर क्राइम रिपोर...

ए2जेड के एचआर हेड राजेंद्र त्‍यागी का तबादला

ए2जेड न्‍यूज के एचआर हेड राजेंद्र त्‍यागी का तबादला हो गया है. वे अब ग्रुप के दू...

भड़ास पर पत्रिका समूह में पाबंदी

गुलाब कोठारी ने पत्रिका अखबार के पहले पन्ने पर जो विवादित संपादकीय लिखा, उसे और ...

चौहान की तिजोरी ने खरीद लिया अश्‍वनी कुमार का ईमान!

नेताओं के बारे में कहा जाता है कि ये ईमान का सौदा करने में देर नहीं लगाते हैं, प...

टीवी9 और रवि प्रकाश के खिलाफ एलजीबीटी कम्युनिटी का अभियान

एलजीबीटी कम्युनिटी बोले तो लेस्बियन, गे, बाई-सेक्सुअल और ट्रांस जेंडर कम्यु...

'न्यूज एक्सप्रेस' के पत्रकारों की क्लास लेने रि. मेजर जनरल अफसर करीम पहुंचे

'न्यूज एक्सप्रेस' के पत्रकारों की क्लास लेने रि. मेजर जनरल अफसर करीम पहुंचे

बोले- फौज में भी चलती है राजनीतिक एप्रोच : रक्षा विशेषज्ञ और रिटायर्ड मेजर ...

संघ के विरोध पर भागवत का नाम इंडिया टुडे वालों ने अपनी वेबसाइट से हटाया

नई दिल्ली : इंडिया टुडे समूह ने अपने कॉनक्लेव में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ क...

भगवा युद्ध : एक युद्ध राष्ट्र के विरुद्ध

जेयूसीएस और फुट प्रिंट्स प्रस्तुति की फिल्म : अवधि - 61 मिनट :  इस फिल्म के...

संजय, दिलबर, यशवंत समेत कई पत्रकारों को प्रहरी अवार्ड

अखिल भारतीय पत्रकार मोर्चा ने पत्रकारों के सम्मान का प्रतीक "प्रहरी अवार्ड'' का आयोजन पीएस...

जो मुझे सही लगेगा, वो कहता करता रहूंगा : अमिताभ ठाकुर

जो मुझे सही लगेगा, वो कहता करता रहूंगा : अमिताभ ठाकुर

क्रिमिनल गवरनेंस वाले समकालीन समय में यूपी में एक अफसर जनता-जनार्दन और पढ़े-लिखों के बीच बदलाव के उम्मीद की लौ जगाए-जलाए है. वे हैं अमिताभ ठाकुर. अपने लिखे, कहे और जनपक्षधरता के कारण समाज के सभी सेक्शन में तेजी से लोकप्रिय हो रहे ...

fresh bhadas


  • Google Bookmarks
  • Twitter
  • Facebook

बम लहरी...

छाप तिलक...

भड़ास4मीडिया तक अपनी बातbhadas4media@gmail.comके जरिए पहुंचाएं. इस मेल आईडी के जरिए कोई भी सूचना, जानकारी, खबर, तस्वीर, वीडियो और आडियो भेज हम तक भेज सकते हैं. अगर सूचना बेहद अर्जेंट और जरूरी है तो08527330099 पर फोन कर सकते हैं. फोन रिसीव न होने की स्थिति में इसी मोबाइल नंबर पर अपनी बात एसएमएस कर दें. आपके नाम और पहचान को हर हाल में गोपनीय रखा जाएगा, ये भड़ास4मीडिया टीम का वादा है.

-एडिटर, भड़ास4मीडिया


No comments:

Post a Comment